Sunday, November 2, 2008

बिलासपुर न्‍यूज़ - राष्ट्रीय संकल्प दिवस

राष्ट्रीय संकल्प दिवस पर संकल्प लिया अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने -
बिलासपुर  कलेक्टर श्री सुबोधसिंह ने 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय संकल्प दिवस पर कलेक्टोरेट प्रांगण में उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रात: 11 बजे राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता कायम रखने का संकल्प दिलाया।
  इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री धनन्जय देवांगन, श्री पी.एस. एल्मा, श्री के.एल. चौहान, सहायक कलेक्टर श्री के.सी. देव सेनापति, संयुक्त कलेक्टर श्री एम.एल. गुप्ता, एसडीएम श्री प्रमोद शर्मा एवं कलेक्टोरेट कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारीगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
 
जोन स्तरीय विज्ञान मेला का आयोजन अब 11 और 12 नवंबर को-
बिलासपुर जोन स्तरीय विज्ञान मेला का आयोजन 7 एवं 8 नवंबर 2008 के बीच शासकीय शिक्षा महाविद्यालय बिलासपुर में सम्पन्न होना था। उक्त तिथियों में महाविद्यालय में विधानसभा निर्वाचन कार्य का प्रशिक्षण कार्यक्रम होने के कारण उक्त तिथियों में आंशिक संशोधन किया गया है। अब जोन स्तरीय विज्ञान मेला का आयोजन 11 और 12 नवंबर 2008 को शासकीय शिक्षा महाविद्यालय बिलासपुर में ही होगा। जिसमें बिलासपुर, जांजगीर-चांपा और कोरबा जिले के प्रादर्श का प्रदर्शन किया जायेगा।
  जिला शिक्षाधिकारी बिलासपुर ने समस्त प्राचार्य शासकीय/अशासकीय उच्चतर माध्यमिक शालायें/हाईस्कूल बिलासपुर नगर को निर्देशित किया है कि वे अपनी शाला के कक्षा नवमीं से बारहवीं तक अध्ययनरत छात्राओं को 11 नवंबर 2008 को दोपहर एक बजे से तथा छात्रों को 12 नवंबर 2008 को दोपहर एक बजे से प्रादर्श अवलोकन हेतु भेजें।
 
केन्द्रीय पुलिस संगठन में उपनिरीक्षकों की भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी-
बिलासपुर भारत सरकार कर्मचारी चयन आयोग (मप्रक्षे) रायपुर द्वारा 9 नवंबर 2008 को केन्द्रीय पुलिस संगठन में उपनिरीक्षकों की भर्ती परीक्षा 2008 का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिये सभी योग्य परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किये जा चुके हैं।
  केन्द्रीय पुलिस संगठन में उपनिरीक्षकों की भर्ती परीक्षा-2008 के लिये जिन परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं हुआ है वे अपनी अभ्यर्थिता के संबंध में आयोग के वेबसाइट ेबउचतण्वतह से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं अथवा आयोग कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। वेबसाइट में जिन परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिये पात्र घोषित किया गया है, केवल वही डुप्लिकेट प्रवेश पत्र के लिये संपर्क करें। डुप्लिकेट प्रवेश पत्र के लिये आवेदन पत्र में चिपकाई गई फोटो की एक प्रति के साथ कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय एफ-जल विहार कालोनी रायपुर में रायपुर और जगदलपुर से संबंधित परीक्षा केन्द्र के आवेदक 8 नवंबर 2008 शनिवार को प्रात: 11 बजे से सायं 5 बजे तक तथा जिलाधीश कार्यालय नेहरू चौक बिलासपुर में बिलासपुर और अंबिकापुर परीक्षा केन्द्र से संबंधित परीक्षार्थी 8 नवंबर 2008 शनिवार को प्रात: 11 बजे से सायं 5 बजे स्वयं संपर्क कर सकते हैं।

No comments: