Tuesday, November 11, 2008

ओमान और कतर की यात्रा के पूर्व प्रधानमंत्री का बयान

  ओमान और कतर की यात्रा पर रवाना होने से पहले अपने बयान में प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह ने कहा है कि खाड़ी क्षेत्र भारत की सुरक्षा और समृध्दि के लिए बहुत अहम हैं । इन दोनों देशों के साथ भारत के विशेष संबंध रहे हैं । उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आठ से 10 नवम्बर, 2008 तक ओमान और कतर के दौरे पर रहेंगे ।

 

       प्रधानमंत्री ने कहा कि आठ से नौ नवम्बर 2008 की अपनी ओमान यात्रा के दौरान ओमान नरेश सुल्तान काबूस बिन सईद  से मुलाकात करेंगे । इस दौरान ओमान के उपप्रधानमंत्री सय्यद महमूद अल सईद के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे ।

 

       प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा है कि नौ से 10 नवम्बर, 2008 तक की अपनी कतर यात्रा के दौरान कतर के अमीर महामहिम शेख हमाद बिन खरीफा अल वानी से भेंट करेंगे । इस दौरान कतर के प्रधानमंत्री शेख हमाद बिन जस्सम बिन जबूर अल वानी के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा भी होगी । उन्होंने कहा कि ओमान और कतर में बड़ी तादाद में भारतीय काम करते हैं और उनके योगदान को दोनों देशों में सराहा जाता है । उन्होंने कहा कि मैं दोनों देशों का आभारी हूं कि उन्होंने भारतीयों को अपने यहां स्वागत किया है । प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनो देशों की यात्रा के दौरान भारतीयों की सुरक्षा व कल्याण के संदर्भ में भी वार्ता होगी ।

No comments: